पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सोढ़ी के बेटे अनुमीत सिंह सोढ़ी ने याचिका डाली थी. 

पंजाब हरियाणा और चंडीगढ में फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ बिना किसी रूकावट के रिलीज होगी. पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की स्क्रीनिंग पर रोक लगाने की मांग को लेकर डाली याचिका, याचिकाकर्ता दृारा वापिस ले ली गई है. पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सोढ़ी के बेटे अनुमीत सिंह सोढ़ी ने याचिका डाली थी.

कोई कारण न बताते हुए याचिकाकर्ता के वकील डी एस पटवालिया ने चीफ जस्टिस की कोर्ट में कहा कि वो जनहित याचिका वापिस लेना चाहते है. कोर्ट ने याचिकाकर्ता के वकील की अपील को स्वीकार करते हुए टिप्पणी करते हुए कहा कि वैसे भी ये जनहित याचिका नहीं बनती. चीफ जस्टिस ने कहा कि किसी को भी फिल्म देखने से वचिंत क्यों करना. केंद्र सरकार के वकील सत्यपाल जैन ने कोर्ट में कहा कि ये पहली फ़िल्म नहीं है इससे पहले भी व्यक्ति विशेष पर फिल्में बनती रहीं है.  उन्होने कहा ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फ़िल्म तो पुर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू दृारा लिखी किताब पर आधारित है.

केन्द्र सरकार के वकील सत्यपाल जैन ने ये भी कहा कि याचिका में जिक्र किया गया कि ये फिल्म प्रधानमंत्री के पद की गरिमा को ठेस पहुंचाएगी जबकि मौजूदा प्रधानमंत्री को काग्रेंस अध्यक्ष राहुल गांधी चोर तक कहते है फिर उस वक्त पद औऱ गरिमा का ध्यान क्यों नहीं रखा जाता. कांग्रेस पार्टी के सदस्य और फिरोजपुर निवासी अनूमीत सोढ़ी दृारा डाली याचिका में फ़िल्म को मिले प्रमाण पत्र को चुनोती दी गयी थी इसके साथ ही ये भी कहा गया था कि प्रमाण पत्र जारी करने से पहले केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड को ये जांच जरूरी करनी चाहिए कि जिस व्यक्ति पर यह फ़िल्म बनाई गईं है उसे कोई आपत्ति तो नहीं.

याचिकाकर्ता के वकील ने सुनवाई करने की अपील की थी जबकि कोर्ट ने कहा कि बुधवार (9-January) को सुनवाई करेगें लेकिन अपना पक्ष रखने से पहले ही याचिकाकर्ता के वकील दृारा याचिका वापिस लेने की अपील करदी गई. गौरतलब है बॉलीवुड फ़िल्म पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब पर आधारित है. अभिनेता अनुपम खेर और अक्षय खन्ना शुक्रवार को रिलीज होने वाली फिल्म में मनमोहन सिंह और संजय बारू का किरदार निभा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here