BCCI ने घोषणा की कि ऑस्ट्रेलिया के भारत में लिमिटेड ओवरों के दौरे (वनडे और टी-20) के पहले मैच की मेजबानी बेंगलुरु करेगा, जिसमें 24 फरवरी को टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा. दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच 27 फरवरी को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. इसके बाद पांच वनडे होंगे. पहला वनडे दो मार्च को हैदराबाद में आयोजित होग.

इसके बाद पांच मार्च को नागपुर में, आठ मार्च को रांची में, 10 मार्च को मोहाली में और 13 मार्च को नई दिल्ली में मैच खेले जाएंगे. BCCI की विज्ञप्ति के अनुसार दोनों टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच रात के मैच होंगे जो शाम सात बजे से शुरू होंगे. वहीं पांच वनडे डे-नाइट के होंगे जो दोपहर एक बजकर 30 मिनट से शुरू होंगे.

वनडे सीरीज के दौरान दिल्ली को पांचवें वनडे मैच की मेजबानी मिली है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को इस सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा की. बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी के मुताबिक सीरीज में दो टी-20 और पांच वनडे मैच खेले जाने हैं.

टी-20 मैच 24 और 27 फरवरी को क्रमश: बेंगलुरू और विशाखापट्टनम में होंगे जबकि वनडे मैच हैदराबाद (2 मार्च), नागपुर (5 मार्च), रांची (8 मार्च), मोहाली (10 मार्च) और दिल्ली (13 मार्च) को होंगे.

ऑस्ट्रेलिया के लिए यह विश्व कप से पहले अंतिम अंतरराष्ट्रीय दौरा होगा. विश्व कप इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होगा. भारत इस सीरीज के बाद जिम्बाब्वे से एक घरेलू सीरीज खेलेगा जिसके बाद खिलाड़ी विश्व कप से पहले आईपीएल में भाग लेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here