बिहार में जमालपुर-किऊल रेलखंड पर पवई हॉल्ट और दैताबांध के बीच बुधवार की रात अज्ञात लुटेरों ने नई दिल्ली-भागलपुर सुपर फास्ट साप्ताहिक एक्सप्रेस में जमकर लूटपाट की विरोध करने पर लुटेरों ने करीब छह यात्रियों के साथ मारपीट की।

पुलिस के अनुसार, गांड़ी संख्या 12350 नई दिल्ली-भागलपुर एक्सप्रेस किऊल स्टेशन से धनौरी पहुंची ही थी कि वैक्यूम ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया गया। यात्री जब तक कुछ समझते आठ से दस की संख्या में बदमाश हथियार और चाकू के बल पर शयनयान कोच संख्या एस-8 और एस-10 में घुस गए और जमकर लूटपाट की। इसके बाद ट्रेन फिर आगे बढ़ी तो पवई हल्ट-दैताबांध के बीच ट्रेन को फिर से रोक दिया गया और बदमाश वातानुकूलित कोच ए-1 व बी-2 में घुस गए और लूटपाट की। इस दौरान विरोध करने पर यात्रियों के साथ मारपीट की गई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, लुटेरे नकदी, जेवर सहित करीब 25 लाख रुपये की लूट कर फरार हो गए। पीड़ित यात्रियों के अनुसार, कई लुटेरे अपना चेहरा छिपाए थे और सभी के हाथों में चाकू और हथियार था। घटना को अंजाम देने के बाद गोलीबारी करते हुए लुटेरे आराम से चले गए।ट्रेन के जमालपुर पहुंचने पर यात्रियों ने ट्रेन में एक भी सुरक्षाकर्मी के न रहने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

जमालपुर पुलिस अधीक्षक (रेल) आमिर जावेद ने गुरुवार को कहा कि इस घटना की प्राथमिकी जमालपुर रेल थाना में दर्ज कर ली गई है तथा पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि जल्द ही लुटेरों की गिरफ्तारी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here