दिल्ली की उत्तर-पूर्वी लोकसभा क्षेत्र से कई कांग्रेस पदाधिकारियों ने बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी (आप) का हाथ थाम लिया। आप के लोकसभा प्रभारी दिलीप पांडेय व प्रदेश संयोजक गोपाल राय की मौजूदगी में कांग्रेस पदाधिकारी आप में शामिल हुए। इस मौके पर आप नेताओं ने एक बार फिर कांग्रेस को वोट काटने वाली पार्टी बताया। पांडेय ने दावा किया कि उत्तर-पूर्व दिल्ली में कांग्रेस का संगठन ध्वस्त हो गया है। बड़ी संख्या में जमीनी स्तर के कांग्रेस पदाधिकारी आप में शामिल हो रहे हैं।

आप दूसरे दलों के ईमानदार नेताओं का स्वागत करेगी। कांग्रेस को वोट काटने वाली पार्टी बताते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर पूर्वी लोक सभा के एनएसयूआई समेत कांग्रेस के दूसरे संगठनों के सुदेश चौधरी, बीएन कक्कर, एनपी भाटिया, अनिल गुप्ता, गंगा प्रसाद, सुमी वालिया समेत कई नेता आप में शामिल हुए हैं।
दूसरी तरफ प्रदेश अध्यक्ष गोपाल राय ने बताया कि आजादी की लड़ाई के दौरान राजनीति का मतलब देश के लिए कुछ देना था। आज सियासत लेने के लिए हो रही है। इस परंपरा को खत्म करने व पुरानी को जीवित करने के मकसद से आप का गठन हुआ था। लोगों के इसी भरोसे से बीते विधान सभा चुनाव में आप को 70 में से 67 सीट मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here